love story in hindi heart touching विश्वास ही शादी है

हेलो मेरा नाम राहुल है आज मैं  love story in hindi heart touching में अपनी लाइफ की Real story बताने वाला हूँ जब आप इस स्टोरी को पढ़कर देखोगें तो ये story आप का दिल छू लेगी क्योकि love story in hindi heart touching बड़ी ही प्यारी सी है  मैं यही कहूँगा आप सब से आप इसे जरूर पढ़े  क्योंकि ये आपके  married life  (वैवाहिक जीवन ) को और भी प्यारा बनाने वाली है तो चलिए सुनते है love story in hindi heart touching

मैं चंडीगढ़ से हूँ और मेरी पत्नी MP से हैं कुछ ही साल पहले हम दोनों की शादी अरेंज मैरिज हुई थी हम दोनों का रिश्ता शादी से ज्यादा दोस्ती का था इसलिए हम एक दूसरे से कोई बात नहीं छुपाते थे  मैं रोशनी जैसी पत्नी को पाकर बहुत खुश था और वह भी मेरे साथ बहुत खुश थी

heart touching story hindi me

जिससे हम दोनों का रिश्ता और भी मजबूत होता जा रहा था हम दोनों की लाइफ बहुत अच्छी चल रही थी शायद सर्दी का समय था और उसके मामा ने रोशनी को फोन किया क्या कर रही हो रोशनी उसने कहा घर पर ही हूँ उसके मामा ने कहा किया करते रहते हो तुम लोग घर पर बाहर भी घूम लिया करो मैं तो देखो जम्मू घूम रहा हूँ तुम्हारी मामी के साथ ऐसा कह कर फोन रख दिया

heart touching story in hindi love

अब रोशनी आई मेरे पास में और कहने लगी मुझे घूमने जाना है मैं कहा चलो शाम को चलते है वैसे तुम्हें क्या खरीदना हैं उसने कहा मुझे बाजार घूमने नहीं जाना मुझे Tour पर जाना है फिर मैंने  पूछा अचानक आप के दिमाक में Tour का ख्याल कहा से आगया वो बोली हमारी शादी को इतने दिन हो गये और आप मुझे घुमाने तक नहीं ले गये ऐसा कह कर वह मुँह बना कर बैठ गई

उसका उदास सा चेहरा देख कर मैंने पूछा वैसे कहा चलोगी घूमने रोशनी ने कहा जहाँ  Snow fall होता हो अच्छा मैंने कहा अच्छा आप को वादियों वाली जगह जाना हैं फिर हम दोनों ने नेट पर सर्च किया और हमें अपनी मन पसंदीदार जगह मिल गई उस जगह का नाम था चम्बा (हिमाचलप्रदेश) वैसे मुझको पसंद नहीं हैं

ज्यादा घूमना फिरना लेकिन क्या करे वो मुझे पहली बार कह रही थी Tour पर जाने को तो मैं माना नहीं कर पाया अगले दिन मैंने आफिस से कुछ दिनों की छुट्टी लेकर अपनी पत्नी रोशनी के साथ चम्बा निकल गया Tour पर जैसे ही हम लोग वहा पहुंचे तो वहा की खूबसूरती देख कर रोशनी ख़ुशी के मारे झूम ने लगी

love story in hindi heart touching

वो इतना खुश थी की पूछो ही मत वहा जाकर हम एक होटल में रुक गये अगले दिन हम लोग निकल पड़े चम्बा की सैर पर हम दोनों  को  वहा की बर्फ से ढकी हुई सफेद सफेद वादियां रोमांचित कर रही थी हम दोनों  को लग रहा था की यही अपना घर बना कर रहने लगें जैसे ही हम दोनों पहड़ों के पास पहुंचे तो तभी वहां Snow fall होने लगा

इसे देख कर रोशनी बच्चों की तरह उससे खेलने लगी उसने पहली बार Snow fall देखा था उसे खुश देख कर मैं भी अपनी खुश नहीं रोक पाया और उसके साथ बर्फ से खेलने लगा कभी वो मेरे मुँह पर बर्फ का गोला मार रही थी तो कभी मैं सारा दिन मैं और रोशनी मस्ती करते रहे ऐसा लग रहा था जैसे हम दोनों का बचपना आ गया हो

heart touching story in hindi love

हम दोनों को घूमते घूमते शाम हो गई थी इसलिए हम दोनों होटल लौट रहे थे तभी रास्ते में रोशनी को किसी का फोन आता है रोशनी फोन उठाकर बात करने लगती है थोड़ी देर बात करके फोन काट देती है मुझे उसके चेहरे पर थोड़ी घवराहट सी दिखाई देती है मैंने उससे पूछा किसका फोन आया था रोशनी वो कहती है कोई रॉंग नंबर था

love story in hindi heart touching

कोई बात नहीं  लेकिन मुझे उसके चेहरे पर साफ साफ घवराहट दिखाई दे रही थी  फिर मैंने भी दोबारा नहीं पुछा और होटल आ गये तभी रात के 10 बजे रोशनी  को फिर फोन आता है वह नंबर देख कर फोन काट देती हैं और उसे बंद करके सो जाती है लेकिन उसे नींद नहीं आती वह बार बार करवटे बदलती रहती है जिससे मेरी नींद खुल जाती है

true sad love story in hindi

मैं उससे पूछता हूँ की रोशनी तुम नींद क्यों नहीं आ रही क्या कोई परेशानी हैं तुम्हें तो तुम मुझसे कह सकती हो लेकिन वह कुछ नहीं बताती है और कहती है शायद ज्यादा घूमने फिरने से मुझे नीद न आ रही हो और उसने कहा आप सो जाइये ऐसा कह कर वह चुप हो गई अगले दिन जैसे ही सुबह होई  तो रोशनी मुझसे कहती है की चलो अपने घर चलते है

मैंने कहा क्यों अभी तो हम आये है और हमनें  ठीक से  चम्बा देखा कहा  हैं  लेकिन वो घर आने की जींद करने लगी फिर हम घर पर आ गये लेकिन रोशनी अब भी परेशान थी रोशनी  पहले जैसी खुश नहीं दिखती थी कुछ तो उसे अंदर ही अंदर परेशान कर रहा था लेकिन मैं समझ नहीं पा रहा था

heart touching story hindi me

और मैं कुछ पूछने की कोशिश भी करता तो वह मुझे ठीक से नहीं बताती थी उसे परेशान देख कर मैं भी थोड़ा परेशान था दो-तीन दिन बाद करीब रात के 1 बजे रोशनी को फिर फोन आता हैं मुझे सोता देख कर रोशनी फोन को उठा कर बालकनी मैं चली जाती हैं लेकिन मैं सो रहा नहीं होता हूँ मैं भी उठ कर रोशनी के पीछे पीछे चला जाता हूँ

और उसकी बाते छिप कर सुनने लगता हूँ रोशनी उतनी रात को एक लड़के से बात कर रही होती हैं फोन पर रोशनी उस लडके से कहती है जो हुआ हमारे बीच अभिषेक उसे तुम भूल जाऊ अब मेरी शादी हो चुकी हैं तुम मुझे क्यों बार बार परेशान करते होउसकी बाते सुन कर मुझ से रहा नहीं जाता और मैं रोशनी का फोन छोड़ा कर फेंक देता हूँ

emotional love story in hindi

और गुस्से मैं बोलता हूँ ये क्या चल रहा है तुम किस लडके से आधी रात को छिप कर बात कर रही हो रोशनी मुझे देख कर घवरा जाती हैं और रोने लगती हैं और कहती हैं मुझे माफ कर दो मैंने आप से एक बात छुपाई मैंने कहा कौन सी बात वह डरते डरते कहने लगी शादी से पहले वो लड़का (अभिषेक) और मैं कॉलेज में साथ साथ पढ़ते थे

लेकिन एक दिन उसने मुझे प्रोपोज़ किया लेकिन मैंने उसे मना कर दिया और कहा मैं तो तुम्हें आप ना दोस्त समझती थी और इससे ज्यादा कुछ नहीं मेरी बात को सुन वह दुःखी हो कर चला गया और उसके बाद उसने मुझसे कभी बात नहीं की लेकिन अब वो मुझे फिर से परेशान करने लगा हैं मैंने आप को ये बात इसलिए छिपाई क्योंकि मुझे डर था

love story in hindi heart touching

कहीं आप मुझसे नाराज ना  हो जायें  और मुझे छोड़ कर चले जाये मैं आप को खोना नहीं चाहती थी इसलिए मैंने इस बात को आप से छुपाये रखा और कहते कहते रोने लगी रोशनी की बात सुनकर मेरा सारा गुस्सा शांत हो गया मैंने कहा रोशनी मुझे तुम पर पूरा यकीन हैं मुझे पता है तुम गलत नहीं हो सकती मेरा दिल भी बार बार यही कह रहा हैं अब तो रो मत मैं तुम्हें कभी छोड़ कर नहीं जाऊंगा ऐसा कह कर मैंने रोशनी को अपने दिल से लगा लिया

तो कैसी लगी love story in hindi heart touching आपको हमें जरूर बताये
read

1 Comment

sad love story in hindi heart touching मेरे साथ ही क्यों | SHORT STORY IN HINDI · 01/02/2020 at 8:15 pm

[…] love story in hindi heart touching विश्वास ही शादी है a very short story in hindi अहंकार अच्छा नहीं हैं god story in hindi भगवान पर विश्वास करकें देखे good moral story in hindi संघर्ष जरूरी होता है […]